UP इलेक्सन 2022: हमीरपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- हमने बोतल में बंद कर दिया सपा, बसपा और कांग्रेस का जिन्न

Spread the love

UP हमीरपुर विधानसभा Election 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में हमीरपुर की राठ विधानसभा सीट पर ब्रह्मानंद डिग्री कालेज मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षियों पर निशाना साधा और विकास का अपशकुन बता मुंहतोड़ जवाब देने की अपील की ।

हमीरपुर की राठ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर विपक्ष रहा। उन्होंने नाम लिये बिना कहा कि ये समाजवादी नहीं परिवारवादी तो थे ही वास्तव में ये तमंचावादी भी थे। उन्होंने कहा कि हमने सपा, बसपा और कांग्रेस के जिन्न को बोतल में बंद कर दिया है। ये प्रदेश के विकास के अपशकुन हैं, इन्हें जितना दूर करोगे प्रदेश का विकास भी उतना ही तेज होगा। उन्होंने राठ विधानसभा क्षेत्र के ब्रह्मानंद डिग्री कालेज की जनसभा से वैक्सीन का विराेध करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने की अपील की और पहले मतदान फिर जलपान का नारा लगवाया। उन्होंने कहा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, काशी में विश्वनाथ धाम और चित्रकूट धाम का निर्माण सिर्फ भाजपा की डबल इंजन की सरकार ही करा रही है। क्या ये काम सपा बसपा कांग्रेस करा पाएगी। ये प्रदेश के

उन्होंने माघी पूर्णिमा और संत रविदास जी की जयंती की बधाई दी। कहा कि विश्वविद्यालय बनाने के लिए सभी नियम बना दिए गए हैं। ये कोई सपा बसपा की सरकार नहीं है कि कोई लेनदेन हो, यहां पर पूरी पारदर्शी योजनाएं हैं। कहा, पांच साल पहले इस बुंदेलखंड क्षेत्र की क्या स्थिति थी, यहां खनन माफिया, भूमाफिया हावी थे, पेशेवर अपराधी और डकैतों का एक साम्राज्य चलता था। लेकिन, पांच साल के अंदर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 2017 में जो कहा था, भारतीय जनता पार्टी ने वो करके दिखाया था। पांच साल पहले बेटियां सुरक्षित नहीं थी, इन पांच वर्षों में हर बेटी अपने आपको को सुरक्षित महसूस कर रही है, बिना भय और आतंक के स्कूल जा सकती है। पांच साल पहले माफिया और भूमाफिया हावी थे, आज जब मैं यहां स्वामी ब्रह्मानंद जी की पावन स्थली पर आया हूं तो मैं देख रहा था कि यहां के नौजवानों ने बुलडोजर भी सामने खड़ा कर दिया है। ये बुलडोजर विकास का प्रतीक भी है और माफिया की छाती पर उनकी अनैतिक कमाई पर चढ़ाने का प्रतीक भी है। यही आश्वासन देने आया हूं कि अगर हमने सुरक्षा का बेहतर माहौल दिया, बुंदेलखंड के विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया है, जिस बुंदेलखंड में लोग कहते थे पानी नहीं आज हम हर घर पानी लेकर आ गए हैं। हर गांव और हर घर पेयजल की स्कीम बन गई है। अर्जुल सहायक परियोजना से पांच जनपद सीधे से लाभान्वित होने वाले हैं और अब केन-बेतवा लिंक परियोजना पर काम हो रहा है। इसका पानी हमीरपुर लाने के लिए भी योजना बनाने को कहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और डिफेंस कॉरीडोर पर काम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी और परिवारवादी नहीं थे, वास्तव में ये तमंचावादी भी थे। इन्होंने बुंदेलखंड में हर क्षेत्र में तमंचा फैक्ट्री लगाने का कार्य किया था, इन्होंने नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करने का काम किया था। आज बुंदेलखंड में तोप बनाने का कारखाना, फाइटर प्लेन बनाने का कारखाना भारतीय जनता पार्टी की सरकार डिफेंस कॉरीडोर के माध्यम से लगा रही है। अभी बनने दीजिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनेगी तो यहां उद्योग भी लगेंगे, हमारे नौजवानों को नौकरी के लिए बुंदेलखंड छोड़कर नहीं जाना पड़ेगा। यहां हर घर को पानी, हर घर पानी और हर खेत में पानी पहुंचाने से यहां के किसान सोना उगाने का काम करेंगे। यहां का किसान भी खुशहला होगा और नौजवान भी खुशहाल होगा। यहां पर पर्यटन की ढेर सारी संभावनाएं हैं, इससे यहां के आम जनमानस की आस्था का सम्मान रहेगा ही और यहां के नौजवानों के रोजगार का माध्यम भी इस पर्यटन के विकास से सृजित करेंगे।

अपील करने आया हूं कि एक बात बताइये- कोरोना काल खंड में सपा बसपा कांग्रेस के नेता कहीं थे, कहीं दिखाई दे रहे थे। ये परिवारवादी, वंशवादी, जो बहुरूपिया ब्रांड समाजवाद का, वंशवाद का माफियावाद का, तमंचावाद का आया है, क्या ये लोग भी कहीं थे। कहीं अतापता लग रहा था इनका। लेकिन, कोरोना काल में भी डबल इंजन की सरकार काम कर रही थी ना, फ्री में गैस, फ्री में उपचार, फ्री में वैक्सीन। सौ फीसद लोगों ने वैक्सीन ली है, यही वैक्सीन लोगों बचा रही है। जिस तरह हमने सपा, बसपा और कांग्रेस के जिन्न को बोतल में बंद करके खारिज कर दिया है वैसे ही कोरोना के जिन्न को भी बोतल में बंद करके हमेशा के लिए रख दिया है। जो लोग वैक्सीन का विरोध कर रहे थे, आज उन्हें चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.